राष्ट्पति ने कोरोना वायरस पर केंद्र सरकार के फैसले पर उप राज्यपाल से चर्चा की

पोर्ट ब्लेयर। शुक्रवार को राष्ट्पति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्पति वेंकैया नायडू के साथ मिलकर कोविड-19 का मुकाबला करने को लेकर उठाए गए फैसलों पर सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों एवं उप राज्यपालों तथा प्रशासकों के साथ बातचीत की। राष्ट्पति ने यह बातचीत वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की। बातचीत के दौरान राष्ट्पति ने अंडमान तथा निकोबार द्वीपसमूह के उप राज्यपाल एडमिरल डी.के. जोशी से भी बात की तथा कोविड-19 को लेकर राज्य स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। उप राज्यपाल के सचिव के मीडिया सेल द्वारा ट्वीटर पर फोटों ट्वीट कर उक्त बात की जानकारी दी गई है।

द्वीपसमूह के अत्यंत असहाय व प्राकृतिक आपदाओं जैसे आग,बाढ़, भूकंप और चक्रवात आदि से पीड़ित लोगों के कल्याण व आर्थिक सहायता हेतु उप राज्यपाल राहतकोष की व्यवस्था की गई है। उप राज्यपाल ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए सभी सरकारी कर्मचारियों सहित सभी नागरिकों, निजी उद्यमियों, समाज सेवियों और स्वैच्छिक संगठनों से इस कोष में अंशदान करने की बात कही थी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश सहित अंडमान तथा निकोबार द्वीपसमूह में 21 दिनों का लाॅकडाउन चल रहा है। ऐसे में किसी को भी बेवजह बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Related posts

Leave a Comment