राशिफल

01 Apr 2020-30 Apr 2020

मेष–अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। काम न होने से शरीर में आलस्य की प्रवृत्ति बनी रहेगी । पिता के साथ तालमेल बनाकर रखें, किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले उनसे राय मशवरा जरूर करें। इस महीने आपका शुभ रंग पीला और शुभ अंक 3 होगा ।
वृषभ –आपके स्वभाव में गुस्से की बढ़ोतरी होगी जिसके कारण किसी के साथ मतभेद भी हो सकते हैं। काम-काज की जगह पर नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा ।आप लाल रंग से परहेज रखें।
मिथुन–इस महीने भाग्य आपको हर संभव सहयोग देगा कामकाज की जगह पर मान-सम्मान मिलेगा और आर्थिक लाभ भी होगा।पढ़ाई-लिखाई में आशातीत फल नहीं मिलेगा। इस महीने आपका शुभ रंग लाल होगा और शुभ अंक 9रहेगा।
कर्क–इस माााह आप जिस काम की शुरुआत करेंगे उसमे आपको सफलता प्राप्त होगी । आप अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करके अपने काम को अच्छे से पूरा करेंगे । घर के बड़े बुजुर्गो से आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करें ।
सिंह –बच्चों के लिए यह समय काफी अच्छा जाने वाला है पढ़ाई लिखाई में सफलता प्राप्त होगी । बड़ों की मर्जी से किया हुआ काम आपको शुभ फल देगा । आपका शुभ रंग सफ़ेद और शुभ अंक 2 होगा।
कन्या –इस महीने परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा परिवार के साथ व्यतीत करने के लिए आज का दिन काफी अच्छा है। कामकाज के मामले में आज भाग्य कुछ खास साथ नहीं दे पाएगा ।आपका शुभ रंग नारंगी और और शुभ अंक 1 होगा ।
तुला–इस महीने आपको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है किसी तरह की अनहोनी घटना घटित होने के योग हैं । प्रत्येक कार्य में बाधाएंं आएंगी।माता की सेवा करने से मानशिक शांति प्राप्त होगी ।
वृश्चिक–आपका स्वास्थ्य आमतौर पर अच्छा रहेगा, परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता में रह सकते हैंं । कार्यक्षेत्र में शुभ समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी।
धनु–बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में कमी का सामना करना पड़ सकता है । कार्यक्षेत्र में अच्छे हालात बने रहेंगे । इस महीने आप किसी मांगलिक कार्य पर जा सकते हैं यहां नए लोगों से मधुर संबंध बनेंगे।
मकर–इस माह आपके स्वभाव में गुस्से की अधिकता होगी, जिसके कारण काम करने की जगह पर किसी से मतभेद पैदा हो सकते हैं । नियंत्रण रखें। शरीर में आलस्य की बढ़ोतरी होगी । परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।
कुंभ–आपके परिवार में किसी न किसी बात को लेकर मतभेद पैदा हो सकते हैं। जिसके कारण आप चिंता में रहेंगे। ईश्वर की आराधना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी।शुभ रंग सफ़ेद होगा।
मीन–पारिवारिक प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। शासन सत्‍ता का सहयोग रहेगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Comment