अंडमान में कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य में सुधार, 10 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव

पोर्ट ब्लेयर। अंडमान तथा निकोबार द्वीपसमूह के लिए अच्छी खबर है, जहां पूरा देश कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या से जूझ रहा है तो वर्तमान समय में अंडमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या केवल एक मात्र रह गई है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 11 कोरोना संक्रमितों में से 10 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव है। अंडमान में कोरोना संक्रमितों की घटी संख्या न केवल मुख्यभूमि के राज्यों के लिए आईना है बल्कि लाॅकडाउन और स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता को भी दर्शाता है।
अंडमान तथा निकोबार द्वीपसमूह में प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए 4 मार्च से ही कदम उठाने शुरु कर दिए थे। 12 मार्च तक सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया तथा सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया। प्रशासन की ओर से यह निर्णय प्रधानमंत्री के लाॅकडाउन की घोषणा के पहले ही उठाया गया।
गौरतलब है कि अंडमान में पहले सभी नौ मामले निजामुद्दीन के तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले जमात से जुड़े थे, जबकि 10 नम्बर मामला उन जमातियों में से एक की पत्नी थी। 11 वां केस एक युवती है जिसने 24 मार्च को तब्लीगी जमात के साथ उसी विमान में पोर्ट ब्लेयर आई थी। युवती 8 मार्च को कोरोना पाॅजिटिव पाई गई थी।
जानकारी के मुताबिक सभी 11 मामले फ्लाइट के प्रतिबंधित होने से पहले 24 मार्च को पोर्ट ब्लेयर में दाखिल हुए थे। हालांकि अब केवल एक युवती ही कोरोना पाॅजिटिव है। बाकी सभी 10 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड से हटाकर कही दूसरी जगह क्वारंटाइन में रखा गया है। द्वीपसमूह में कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए अभी तक 615 नमूने भेजे गए है जिनमे से 574 की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 41 के परिणाम आना अभी बाकी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Related posts

Leave a Comment