सांसद ने जाॅली बाॅय को दोबारा खोलने की मांग की

सांसद कुलदीप राय षर्मा ने जाॅली बाॅय द्वीप को दोबारा खोलने की मांग की है। उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए द्वीपसमूह के नए द्वीपों को भी प्रषासन से खोलने की मांग की है। सांसद ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि द्वीपसमूह में अब कोरोना संक्रमण का खतरा काफी कम हो गया है। बड़ी संख्या में पर्यटक द्वीपसमूह पहुंच रहे है।
सांसद ने बताया है कि टूर आॅपरेटर जिन्हें पिछले 18 से 20 महीनों के दौरान कोविड प्रतिबंधों और लाॅकडाउन के कारण काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में वर्तमान समय में द्वीपसमूह में पर्यटन के पुनरुद्धार के लिए आषा की किरण नजर आ रही है। ऐसे में कई टूर आॅपरेटरों ने एमपी कार्यालय से संपर्क किया और बताया कि जाॅली बाॅय द्वीप को दोबारा से खोलने की आवष्यकता है जिसे महामारी काल से बंद रखा गया है।
सांसद ने पत्र के माध्यम से मुख्य सचिव को अवगत कराया है कि द्वीपसमूह आने वाले पर्यटकों को पहले से ही मगरमच्छों और अन्य प्रतिबंधों के कारण कई स्थलों पर आवाजाही के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। यदि जाॅली बाॅय जैसे प्रसिद्ध पर्यटक स्थल बंद रहते है तो पर्यटकों को यहां से काफी निराषा हो रही है। इससे निष्चित रुप से पर्यटन पर नाकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और अंडमान के बारे में दुनिया के बाकी हिस्सों में गलत संदेष जाएगा। सांसद ने बताया है कि अंडमान पर्यटन के हितधारक पर्यटकों के लिए कुछ और पर्यटन स्थल को खोलने की मांग कर रहे है ताकि उन्हें और विकल्प मिले और आने वाले दिनों में अंडमान में पर्यटकों का ग्राफ और तेजी से बढ़े।
सांसद ने बताया है कि रटलैंड द्वीप और सिंक द्वीप जैसे द्वीपों को पर्यटन के लिए खोलने की मांग बढ़ रही है। उन्होंने मुख्य सचिव से उम्मीद जताई है कि यदि प्रषासन की ओर से जाॅली बाॅय को दोबारा से खोला जाता है और पर्यटन के लिए रटलैंड द्वीप और सिंक द्वीप को खोला जाता है तो मौजूदा स्थिति से पर्यटन उद्योग और तेजी के साथ वापसी कर सकता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Related posts

Leave a Comment