सांसद ने काचाल में मालवाहक जहाज भेजने की मांग की

पोर्ट ब्लेयर। सांसद कुलदीप राय शर्मा ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर लाॅकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की भारी कमी झेल रहे दक्षिणी द्वीपसमूह के द्वीपों में मालवाहक जहाज भेजने की मांग की है। उन्होंने पत्र में मुख्य सचिव को अवगत कराया है कि दक्षिणी द्वीपसमूह में आवश्यक वस्तुओं की भारी कमी है। वहां पर केवल एक से दो दिनों का राशन ही बचा है। इसके अलावा सांसद ने लाॅकडाउन में कई समस्याओं पर प्रशासन का भी ध्यान आकर्षित कराया है।
सांसद ने मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि काचाल द्वीप में लाॅकडाउन के कारण आवश्यक खाद्य पदार्थों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि काचाल द्वीप में आटा, चावल, तेल की भारी कमी है। उन्होंने मुख्य सचिव से जरुरी खाद्य सामग्री लेकर इस द्वीप में मालवाहक जहाज भेजने की मांग की है।
सांसद ने लाॅकडाउन में सभी द्वीपवासियों तक टीवी चैनल मुफ्त में उपलब्ध कराने की भी मांग की है। सांसद ने सभी राशनकार्ड धारियों को आटा सप्लाई करने की मांग की है। सांसद ने कहा है कि प्रशासन की ओर से लाॅकडाउन में ढील देने के बाद पेट्ोल पंपों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। इससे सामाजिक दूरी बनाए रखने की प्रक्रिया में बांधा आ रही है। सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए पेट्ोल पंपों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल तैनात करने की आवश्यकता है।
सांसद ने कोविड-19 संक्रमण के संदिग्धों का पता लगाने के लिए सामुदायिक सर्वेक्षण का काम कर रही आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायकों तथा आशा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए उन्हें फेस मास्क, सैनिटाइजर तथा दस्ताना दिया जाना आवश्यक है।
सांसद ने मुख्य सचिव को लिख गए पत्र में दूसरे द्वीपों के रहने वाले छात्रों एवं व्यक्तियों को जो लाॅकडाउन के दौरान अपने घर नहीं जा पाए और अलग-अलग लाॅज, गेस्टहाउस में ठहरे हुए है उन्हें भोजन और आश्रय पदान करने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने बताया है कि ऐसे लोगों के पास न तो पैसा है और ना ही राशन और पानी पीने के लिए पानी है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Related posts

Leave a Comment