मोहनपुरा बस स्टैंड में वातानुकूलित यात्री प्रतिक्षालय

पोर्ट ब्लेयर। पोर्ट ब्लेयर के मोहनपुरा बस स्टैंड में सोमवार को परिवहन सचिव बिनय भूषण ने वातानुकूलित यात्री प्रतीक्षालय का उद्घाटन किया। यात्री प्रतीक्षालय में सौ से अधिक यात्रियों के बैठने की क्षमता है। इस प्रतीक्षालय में आरामदायक कुर्शियां, शिशु देखभाल केंद्र, महिला चालक विश्राम कक्ष, टीवी स्क्रीन, वास वेसिन की शुविधाएं उपलब्ध है।
प्रतीक्षालय के उद्घाटन अवसर पर परिवहन सचिव बिनय भूषण ने कहा कि सभी सुविधाओं से युक्त यह प्रतीक्षालय भवन अपने आप में महत्वपूर्ण है। इस प्रतीक्षालय से प्रतिदिन अंतरद्वीपीय यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि आज जमाना बदल गया है। अब लोगों को बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशनों पर सभी तरह की सुविधाएं मिलनी चाहिए।
उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दक्षिण अंडमान जिला उपायुक्त सुनील अंचिपका ने कहा कि इस यात्री प्रतीक्षालय से दक्षिण अंडमान के विभिन्न क्षेत्रों में बसों से यात्रा करने वाले लोगों को काफी फायदा मिलेगा। गर्मी के मौसम में यात्रियों को आराम करने और बसों का इंतजार करने में सहायक होगा। उन्होंने वातानुकूलिय यात्री प्रतीक्षालय के निर्माण पर परिवहन विभाग का आभार प्रगट किया।
इससे पूर्व परिवहन निदेशक डाॅ. नवलेंद्र कुमार सिंह ने सभी का स्वागत किया तथा यात्री प्रतीक्षालय के निर्माण सहित कई बातों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर परिवहन विभाग सहित प्रशासन के कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Related posts

Leave a Comment