फिट इंडिया मुहिम पर जागरुकता रैली निकाली गई

पोर्ट ब्लेयर। ओग्राब्राज युवा क्लब ने नेहरु युवा केंद्र के साथ मिलकर फिट इंडिया मुहिम पर लोगों में जागरुकता लाने के लिए फिटनेस रैली निकाली। जागरुकता रैली के माध्यम से लोगों को फिट रहने के लिए जागरुक किया गया।
फिट इंडिया एक दिसम्बर से शुरु होकर 31 दिसम्बर तक चलेगा। कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को अपने रोजमर्रा के जीवन और दैनिक दिनचर्या में शारीरिक गतिविध और खेल को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित करना है। कार्यक्रम में नेहरु युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी मोहम्मद तारिक शाह मुख्य अतिथि थे। उन्होंने ओग्राब्राज गांव से फिटनेस रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने फिट इंडिया मुहिम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह मुहिम भारत में एक राष्ट् व्यापी आंदोलन बन चुका है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे स्वस्थ्य रहने के लिए शारीरिक गतिविधियों और खेलों को अपने जीवन में बढ़ावा दें। उन्ळोंने बताया कि इस मुहिम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अगस्त 2019 को नई दिल्ली में शुरु किया था।
मीठाखाड़ी के प्रधान मो. शफीक ने कहा कि लोगों को अपने जीवन शैली में खेल और फिटनेस को शामिल करना ही होगा। फिटनेस के माध्यम से लोग ना केवल अपने शरीर को फिट रख सकेंगें बल्कि स्वस्थ्य और खुशहाल रहेंगें। उन्होंने लोगों से इसे दैनिक जीवन और पारिवारिक जीवन के हिस्से में अपनाने की अपील की।
जागरुकता रैली के बाद ओग्राब्राज युथ क्लब द्वारा एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। प्रतियोगिता में आठ टीमों ने हिस्सा लिया है। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। इस मौके पर युथ क्लब के अध्यक्ष मो. साबिर सहित क्लब के तमाम पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Related posts

Leave a Comment