अंडमान निकोबार कमान का सी-17 मालवाहक विमान पोर्ट ब्लेयर पहुंचा

पोर्ट ब्लेयर। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से मंगलवार को चिकित्सा सामग्री लेकर अंडमान निकोबार कमान का मानवाहक विमान सी-17 पोर्ट ब्लेयर पहुंचा। इस मालवाहक विमान में थ्री प्लाई मास्क और 5 हजार एन-95 मास्क सहित कई चिकित्सा सामग्री उपलब्ध है।

गौरतलब है कि अंडमान तथा निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ गया है। यहां पर कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 10 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन निदेशालय की ओर से वायरस के फैलाव से बचाव के लिए बड़े पैमाने पर चिकित्सा सामग्रियों की खरीद की गई है। आपदा निदेशालय की ओर से थ्री प्लाई मास्क, पांच हजार एन-95 मास्क सहित कई चिकित्सा सामग्री का आॅर्डर दिया गया था। आॅर्डर के मुताबिक मंगलवार को हिंडन एयरबेस से अंडमान निकोबार कमान के मालवाहक विमान सी-17 से सभी चिकित्सा सामग्रियों को एयरलिफ्ट किया गया।

इसके अलावा आईसीएमआर मान्यता प्राप्त सुविधा से 300 कोरोना परीक्षण किट बुधवार तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। दो नए वेंटिलेटर पहले ही जी.बी. पंत अस्पताल में स्थापित किए जा चुके है। 2 नई एम्बुलेंस भी तैयार किए गए है। इसके साथ ही गैर सीओवीआईडी से संबंधित सभी आवश्यक दवाओं की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। यह आपूर्ति द्वीपों में कोविड-19 से संबंधित आपूर्ति के स्टाॅक को भरने के लिए काफी होगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Related posts

Leave a Comment